भोजपुर में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयेाजन 

दिनांक 08.07.2017 को राष्ट्रीय लोक अदालत का आयेाजन  व्यवहार न्यायालय परिसर आरा में पूर्वाह्न 10:00 बजे से किया जा रहा है। राष्ट्रीय लोक अदालत का प्रचार-प्रसार अधिक से अधिक किया जा रहा है, ताकि भोजपुर जिला के लोग इस राष्ट्रीय लोक अदालत के बारे में अधिक से अधिक जानकारी प्राप्त कर लाभ उठावं।

 जिला एवं सत्र न्यायाधीश, भोजपुर श्री अरूण कुमार झा ने जिले के संबंधित लोगों से अनुरोध किया है की वे 08 जुलाई, 2017 को आयोजित होने वाले राष्ट्रीय लोक अदालत में अधिक से अधिक संख्या में आकर सुलहनीय वादों का निष्पादन समझौता के आधार पर निःशुल्क करावें।

सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकार, भोजपुर, आरा श्री सकल देव राय, ने बताया की राष्ट्रीय लोक अदालत में सभी प्रकार के सुलहनीय वादों जैसे – सुलहनीय आपराधिक मामलों, दीवानी मामलों, दुघर्टना बीमा दावा, पारिवारिक वाद, श्रम वाद, भू- अधिग्रहण, राजस्व, बिजली एवं पानी बिल, वाणिज्यकर, आयकर, वन अधिनियम के वाद, बैंक ऋण वाद एवं 138 एन0आई0एक्ट (चेक बाउंस), रेलवे दावा, माननीय उच्च न्यायालय में लंबित अपील आदि के संबंधित मामलों का भी समझौता के आधार पर निःशुल्क निस्तारण किया जायेगा।

सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकार, भोजपुर, आरा ने बताया की जिले के दूरस्थ क्षेत्रों में राष्ट्रीय लोक अदालत के आयोजन के बारे में अधिक से अधिक जानकारी ग्रामीणों, महिलाओं, युवाओं, व्यवसायियों को दिया जाए ताकि लोक अदालत के माध्यम से लोग अपने वादों का निस्तारण करा सकें। इस कार्य हेतु उन्होने मीडिया प्रतिनिधियों से अनुरोध किया की वे राष्ट्रीय लोक अदालत का अधिक से अधिक प्रचार-प्रसार करें ताकि लोग इस कार्यक्रम के बारे में जागरूक होकर लाभांवित हो सकें।

सचिव ने बताया की राष्ट्रीय लोक अदालत में अधिक से अधिक वादों के निष्पादन एवं लाभांवितों को लाने हेतु उनके द्वारा जिले में स्थित बैंकों के पदाधिकारियों, थानाध्यक्षों, मीडिया प्रतिनिधियों तथा प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक कर अनुरोध किया गया है।  साथ ही थानाध्यक्ष से अनुरोध किया गया है की वे नोटिस का तामिला चैकीदार के माध्यम से करावें। बैंकों के प्रतिनिधियों से 15 जून, 2017 तक नोटिस जिला विधिक सेवा प्राधिकार, भोजपुर, आरा में उपलब्ध कराने का अनुरोध किया गया है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*